पाठकों से निवेदन

इस ब्लोग पर तंत्र, मंत्र, ज्योतिष, वास्तु व अध्यातम के क्षेत्र की जानकारी निस्वार्थ भाव से मानव मात्र के कल्याण के उद्देश्य से दी जाती है तथा मैं कोई भी फीस या चन्दा स्वीकार नहीं करता हुं तथा न हीं दक्षिणा लेकर अनुष्ठान आदि करता हुं ब्लोग पर बताये सभी उपाय आप स्वंय करेगें तो ही लाभ होगा या आपका कोई निकट संबधी निस्वार्थ भाव से आपके लिये करे तो लाभ होगा।
साईं बाबा तथा रामकृष्ण परमहंस मेरे आदर्श है तथा ब्लोग लेखक सबका मालिक एक है के सिद्धान्त में दृढ़ विश्वास रखकर सभी धर्मों व सभी देवी देवताओं को मानता है।इसलिये इस ब्लोग पर सभी धर्मो में बताये गये उपाय दिये जाते हैं आप भी किसी भी देवी देवता को मानते हो उपाय जिस देवी देवता का बताया जावे उसको इसी भाव से करें कि जैसे पखां,बल्ब,फ्रिज अलग अलग कार्य करते हैं परन्तु सभी चलते बिजली की शक्ति से हैं इसी प्रकार इश्वर की शक्ति से संचालित किसी भी देवी देवता की भक्ति करना उसी शाश्वत निराकार उर्जा की भक्ति ही है।आपकी राय,सुझाव व प्रश्न सीधे mckaushik00@yahoo.co.in (read 00 as zero zero) पर मेल कीये जा सकते है।

Sunday, August 30, 2009

भीष्म पितामह के उपदेश मानिये व लम्बा स्वस्थ जीवन पाईये


जब भीष्म पितामह मृत्यू शैया पर थे तब युधिष्टर ने उनकी लम्बी आयु व स्वस्थ जीवन के रहस्य जानने के लिये उपदेश देने की प्रार्थना की तब भीष्म पितामह ने निम्न 12 बिन्दु बताये जो आज भी प्रासंगिक व मानने योग्य हैं।

1. मन को वश में रखना

2. घमंड नहीं करना

3. विषयों की ओर बढ़ती हुयी इच्छाओं को रोकना

4. कटु वचन सुनकर भी उतर नहीं देना

5. मार खाने पर भी शांत व सम रहना

6. अतिथि व लाचार को आश्रय देना

7. दुसरों की निन्दा न करना न सुनना

8. नियमपूर्वक शास्त्र पढ़ना व सुनना

9. दिन में नहीं सोना

10. स्वंय आदर न चाहकर दूसरों को आदर देना

11. क्रोध के वशीभूत मत होना

12. स्वाद के लिये नहीं स्वास्थ्य के लिये भोजन करना

आप इनमें से कितनी बातों को अपनाते हैं इससे पर आपकी शारीरिक व मानसिक शान्ति का स्कोर तय होता है मैं तो अभी तक 12 में से सिर्फ 3 बिन्दु अपना पाया हुं शेष के लिये प्रयास जारी है।आप कितने अपना पाये हैं बतायें।...............

Featured Post

भूत देखने के लिये प्रयोग

आप भूत प्रेत नहीं मानते हो तों एक सरल सा प्रयोग मैं आपको बता देता हूं ताकि आप भूत जी के दर्शनों का लाभ उठा सकें यह प्रयोग मुझे एक तांत्रिक ...

Google+ Followers