पाठकों से निवेदन

इस ब्लोग पर तंत्र, मंत्र, ज्योतिष, वास्तु व अध्यातम के क्षेत्र की जानकारी निस्वार्थ भाव से मानव मात्र के कल्याण के उद्देश्य से दी जाती है तथा मैं कोई भी फीस या चन्दा स्वीकार नहीं करता हुं तथा न हीं दक्षिणा लेकर अनुष्ठान आदि करता हुं ब्लोग पर बताये सभी उपाय आप स्वंय करेगें तो ही लाभ होगा या आपका कोई निकट संबधी निस्वार्थ भाव से आपके लिये करे तो लाभ होगा।
साईं बाबा तथा रामकृष्ण परमहंस मेरे आदर्श है तथा ब्लोग लेखक सबका मालिक एक है के सिद्धान्त में दृढ़ विश्वास रखकर सभी धर्मों व सभी देवी देवताओं को मानता है।इसलिये इस ब्लोग पर सभी धर्मो में बताये गये उपाय दिये जाते हैं आप भी किसी भी देवी देवता को मानते हो उपाय जिस देवी देवता का बताया जावे उसको इसी भाव से करें कि जैसे पखां,बल्ब,फ्रिज अलग अलग कार्य करते हैं परन्तु सभी चलते बिजली की शक्ति से हैं इसी प्रकार इश्वर की शक्ति से संचालित किसी भी देवी देवता की भक्ति करना उसी शाश्वत निराकार उर्जा की भक्ति ही है।आपकी राय,सुझाव व प्रश्न सीधे mckaushik00@yahoo.co.in (read 00 as zero zero) पर मेल कीये जा सकते है।

Saturday, September 12, 2009

कन्या तुला व सिंह राशि वालों को साढे साती के दुष्प्रभाव से बचाने के उपाय


पहले में साढ़े साती को नहीं मानता था परन्तु विगत पांच वर्ष से मेरी सिंह राशि में साढे साती चल रही है तथा इसमें धन हानि, ऋण ,मकान निमार्ण, असफलताएं, रोग आदि जो जो बाते साढे साती में होनी बताई जाती है सब मेरे साथ घटित हुयी है।खैर अब शनि देवता सिंह राशि को छोड़कर कन्या में आ गये हैं इसलिये कन्या राशि वालों के लिये में वे उपाय बता रहा हुं जिनको करने से उनकी परेशानियां कम हो सकती है।साढे साती कन्या के साथ साथ तुला के भी प्रारभं हो गयी है तथा सिंह वालों के भी अभी ढाई वर्ष और रहेगी।इसलिये यह उपाय वे भी कर सकते हैं।


1. साढे साती में खजुर नहीं खाएं।


2. रोज पीपल में पानी देवें।


3. अपने से उम्र में बड़ों यानी ताउ चाचा माता पिता भाई बहन का अपमान नहीं करें ऐसा करने पर शनि चार गुणा ज्यादा दंड देता है यदि हो गया है तो माफी मांग लेवें भले ही गलती आपकी नहीं हो पर इससे शनि की कृपा तुंरत चालु हो सकती है।


4. ऋण लेकर मकान बनाने से बचें क्यों कि यह ऋण आपको भारी पड सकता है।


5. साढे साती में शेयर बाजार से दुर रहें ऐसा संभव नहीं हो तो कम से कम इन्टरा डे व फयुचर ट्रेडिंग नहीं करें।


6. नया व्यापार नया निवेश नया कोर्स सोच समझ कर करें या टाल सकते हो तो टाल देवें नहीं तो कम से कम सटटे की प्रकृति वाले ट्रेडिंग आदि के व्यापार नही करें।


7. हनुमान चालिसा का पाठ करें शनिवार को हनुमान जी के सिदुंर लगाएं।


8. अपने सहकर्मियों से झगड़ा करने से बचे क्यों कि आपकी हार व अपमान होने के चांस ज्यादा रहेगें।


9. हर वक्त आपके गुरू मन्त्र या इष्ट देवता के मन्त्र, साईंराम या कम से कम ओम ओम का मन ही मन जाप करते रहें। (साथ में अपना काम भी करते रहें)इससे मन मजबुत होकर हानिकारक प्रभाव नहीं होगें तथा होगें तो भी इससे आपका आत्मबल इतना ज्यादा होगा कि आप विचलित नहीं होगें यह प्रयोग एक दिन के लिये ही करके देख लेवें फिर इसकी शक्ति महसुस करें।

2 comments:

  1. महेशजी,
    मैं आपका sharegenious ब्लॉग पढ़ना शुरू किया हैं. आज आपके इस ब्लॉग के लेख पढ़ रहा हूँ. विशेषत: यह लेख मुझे इस अप्रैल २०११ से बहुत उपयोगी होगा, क्योंकि तब मेरी वृश्चिक राशी को साढ़ेसाती शुरू हो जायेगी. आपके इन नुस्खोंका जरूर प्रयोग करूंगा. जानकारी के लिए बहुत बहुत धन्यवाद्.

    विजय काले
    गुडगाँव

    ReplyDelete
  2. मेरे ब्लोग आपको पंसद आये इससे मूझे लगा की मेरी मेहनत सफल हो गयी। आपका आभार

    ReplyDelete

Please give your comments to improve our work and any query about this article we try to reply all comments by follow up comments.
आपके कमेंटस मेरे कार्य में सुधार करने में मदद कर सकते हैं।

Featured Post

भूत देखने के लिये प्रयोग

आप भूत प्रेत नहीं मानते हो तों एक सरल सा प्रयोग मैं आपको बता देता हूं ताकि आप भूत जी के दर्शनों का लाभ उठा सकें यह प्रयोग मुझे एक तांत्रिक ...