पाठकों से निवेदन

इस ब्लोग पर तंत्र, मंत्र, ज्योतिष, वास्तु व अध्यातम के क्षेत्र की जानकारी निस्वार्थ भाव से मानव मात्र के कल्याण के उद्देश्य से दी जाती है तथा मैं कोई भी फीस या चन्दा स्वीकार नहीं करता हुं तथा न हीं दक्षिणा लेकर अनुष्ठान आदि करता हुं ब्लोग पर बताये सभी उपाय आप स्वंय करेगें तो ही लाभ होगा या आपका कोई निकट संबधी निस्वार्थ भाव से आपके लिये करे तो लाभ होगा।
साईं बाबा तथा रामकृष्ण परमहंस मेरे आदर्श है तथा ब्लोग लेखक सबका मालिक एक है के सिद्धान्त में दृढ़ विश्वास रखकर सभी धर्मों व सभी देवी देवताओं को मानता है।इसलिये इस ब्लोग पर सभी धर्मो में बताये गये उपाय दिये जाते हैं आप भी किसी भी देवी देवता को मानते हो उपाय जिस देवी देवता का बताया जावे उसको इसी भाव से करें कि जैसे पखां,बल्ब,फ्रिज अलग अलग कार्य करते हैं परन्तु सभी चलते बिजली की शक्ति से हैं इसी प्रकार इश्वर की शक्ति से संचालित किसी भी देवी देवता की भक्ति करना उसी शाश्वत निराकार उर्जा की भक्ति ही है।आपकी राय,सुझाव व प्रश्न सीधे mahesh2073@yahoo.comपर मेल कीये जा सकते है।

Monday, November 16, 2020

सभी वाहनों के रजिस्ट्रेशन रद्द करके जब्त करने की मांग

   सबसे ज्यादा प्रदूषण ना तो पराली जलाने से होता है ना ही पटाखों से होता है। सबसे ज्यादा प्रदूषण वाहनों से होता है अतः सरकारों को मेरी सलाह है कि सभी वाहनों के रजिस्ट्रेशन तुरंत प्रभाव से रद्द करके वाहनों को जमा कर लेवे तथा बदले में वाहन अनुसार स्कूटर मोटर साईकल वालों को एक एक खच्चर दे देवे। कार जीप वालों को एक एक तांगा ( मंहगी कार जीप वालों को घोड़े का तांगा व सस्ती कार जीप वालों को गधे का तांगा) दे देवे। 

    ट्रक वालों को एक एक बैलगाड़ी या उंट गााड़ी दे देवे। रोडवेज व बसों के स्थान पर उतम नस्लों के अरबी घोड़ों वाले तेज गति के सार्वजनिक तांगें चलवा देवे। फिर देखो फायदा तेल में जा रही विदेशी मुद्रा भी बचेगी तथा प्रदूषण भी कम हो जायेगा। 
    अभी आपको उक्त मांग पढ़कर हंसी आ रही होगी पर संसार चक्रीक रूप से चलता है पुराना फैशन यहां नया बन कर आता है वो दिन अब दूर नहीं लग रहा जब कानुन व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों के पास अच्छी नस्लों के घोड़े होगें आम जनता के पास सायकिल गधे व खच्चर होगें। बैलगाड़ी व तांगें की आरसी बनेगी पैट्रोल पम्पों की जगह चारा डीपो खुलेगें। 
   कमेंट करके बतायें कि आपकी क्या राय है?


2 comments:

  1. आपका सुझाव प्रकर्ति की सुरक्षा के लिए ओर राष्ट्र हित हेतु श्रेष्ठ है

    ReplyDelete

Please give your comments to improve our work and any query about this article we try to reply all comments by follow up comments.
आपके कमेंटस मेरे कार्य में सुधार करने में मदद कर सकते हैं।

Featured Post

भूत देखने के लिये प्रयोग

आप भूत प्रेत नहीं मानते हो तों एक सरल सा प्रयोग मैं आपको बता देता हूं ताकि आप भूत जी के दर्शनों का लाभ उठा सकें यह प्रयोग मुझे एक तांत्रिक न...