पाठकों से निवेदन

इस ब्लोग पर तंत्र, मंत्र, ज्योतिष, वास्तु व अध्यातम के क्षेत्र की जानकारी निस्वार्थ भाव से मानव मात्र के कल्याण के उद्देश्य से दी जाती है तथा मैं कोई भी फीस या चन्दा स्वीकार नहीं करता हुं तथा न हीं दक्षिणा लेकर अनुष्ठान आदि करता हुं ब्लोग पर बताये सभी उपाय आप स्वंय करेगें तो ही लाभ होगा या आपका कोई निकट संबधी निस्वार्थ भाव से आपके लिये करे तो लाभ होगा।
साईं बाबा तथा रामकृष्ण परमहंस मेरे आदर्श है तथा ब्लोग लेखक सबका मालिक एक है के सिद्धान्त में दृढ़ विश्वास रखकर सभी धर्मों व सभी देवी देवताओं को मानता है।इसलिये इस ब्लोग पर सभी धर्मो में बताये गये उपाय दिये जाते हैं आप भी किसी भी देवी देवता को मानते हो उपाय जिस देवी देवता का बताया जावे उसको इसी भाव से करें कि जैसे पखां,बल्ब,फ्रिज अलग अलग कार्य करते हैं परन्तु सभी चलते बिजली की शक्ति से हैं इसी प्रकार इश्वर की शक्ति से संचालित किसी भी देवी देवता की भक्ति करना उसी शाश्वत निराकार उर्जा की भक्ति ही है।आपकी राय,सुझाव व प्रश्न सीधे mckaushik00@yahoo.co.in (read 00 as zero zero) पर मेल कीये जा सकते है।

Monday, September 21, 2009

हिन्दी व गुजराती में फयुचर ओर ओप्शन ट्रेडिंग की किताब डाउनलोड करें।


हमारे नेशनल स्टाक एकसचेंज ने हिन्दी और गुजराती मे फयुचर एंड ओप्शन पर स्टडी मेटेरियल अपनी वेबसाईट पर मुफत में डाउनलोड करने के लिये उपलब्ध करवाया है।

for english
http://www.nseindia.com/content/ncfm/DMDM.zip
for hindi
http://www.nseindia.com/content/ncfm/DMDM_hin.pdf
for gujrati
http://www.nseindia.com/content/ncfm/DMDM_guj.pdf

कृपया वायदा बाजार में ट्रेडिंग करने वाले इनका अध्ययन कर लाभ कमाएं।

2 comments:

  1. Mahesh Sir, This e-book is not available on your site. Can you please mail it to me?

    ReplyDelete
  2. anoop ji i edit the link please try again..sorry for wrong link

    ReplyDelete

Please give your comments to improve our work and any query about this article we try to reply all comments by follow up comments.
आपके कमेंटस मेरे कार्य में सुधार करने में मदद कर सकते हैं।

Featured Post

भूत देखने के लिये प्रयोग

आप भूत प्रेत नहीं मानते हो तों एक सरल सा प्रयोग मैं आपको बता देता हूं ताकि आप भूत जी के दर्शनों का लाभ उठा सकें यह प्रयोग मुझे एक तांत्रिक ...